google adsense approval trick, how to get google adsense approval in 1 minute, adsense approval trick 2018, how to get adsense on blogger, adsense approval trick in hindi, adsense approval 2019, google adsense approval trick 2018, how to get adsense approval 2018, google adsense approval trick 2019 in hindi,

Adsense Approval Trick -1 दिन में एडसेंस अप्रूवल -100% गारंटी के साथ

Spread the love

Adsense Approval Trick -1 दिन में एडसेंस अप्रूवल -100% गारंटी के साथ

इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि आप किस तरह से गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल 1 दिन में ले सकते हैं वह भी 100% गारंटी के साथ. ये जो ऐडसेंस अप्रूवल ट्रिक है वह वर्डप्रेस और ब्लॉगर दोनों की वेबसाइट या ब्लॉग के लिए काम करती है

 सबसे पहले बात करते हैं गूगल ऐडसेंस क्या है?

 गूगल ऐडसेंस– गूगल की एक सर्विस है जिसके शुरू द्वारा आप अपनी वेबसाइट या फिर यूट्यूब चैनल पर ऐड डिस्प्ले कर सकते हैं. गूगल ऐडसेंस एक बहुत ही अच्छा तरीका है अपनी वेबसाइट या फिर यूट्यूब चैनल से  पैसे कमाने का.
अगर आप एक ब्लॉगर है या फिर आप ब्लॉगिंग शुरू करना चाहते हैं तो सबसे आसान पैसे कमाने का जरिया है वह है गूगल ऐडसेंस जिससे कि आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर एड्स को डिस्प्ले कर सकते हैं.

 गूगल ऐडसेंस आपको किस तरह से पैसे देता है?

अगर आप मान लें कि आपकी वेबसाइट पर या ब्लॉग पर गूगल ऐडसेंस अप्रूव हो गया है और आपकी पोस्ट पर ऐड दिखने शुरू हो गए हैं तो अब आप सोच रहे होंगे कि गूगल ऐडसेंस आपको किस तरह से पैसे देगा?

 इसके लिए मैं बता दूं गूगल ऐडसेंस आपको दो तरह से पैसे देता है एक तो होता है एड्स  इंप्रेशन का और दूसरा होता है एड क्लिक का.

अब बात करते हैं के गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल आप किस तरह से 24 घंटे के अंदर ले सकते हैं?

ज्यादातर लोग यही बोलते हैं कि उन्होंने गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई किया है पर उनका या तो ऐडसेंस अप्रूव नहीं हुआ है| या फिर अभी तक पेंडिंग दिखा रहा है| तो इसका कारण यह है कि कुछ चीजें होती हैं जो आपने अपने ब्लॉग पर फॉलो नहीं की है| जिसके कारण से आपका गूगल ऐडसेंस या तो disapprove हो गया है या फिर अभी तक पेंडिंग दिखा रहा है|

अगर आपने इस पोस्ट में बताए गए सभी स्टेप्स को सही से फॉलो किया तो आपके ब्लॉग पर गूगल ऐडसेंस का Approval 24 घंटे के अंदर मिल जाएगा|😊 लेकिन आगे बढ़ने से पहले मैं आपको प्रूफ दिखा देता हूं ताकि आपको यकीन हो जाए कि मुझे गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल  24 घंटे के अंदर मिल गया है|👇

 आप नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं हे गूगल ऐडसेंस के लिए मैंने अप्लाई किया था 30 अगस्त 2019 को और दूसरे स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं मेरा गूगल ऐडसेंस अप्रूव हो गया है 31 अगस्त 2019 को| 👇😎

google adsense approval trick,
google adsense approval trick,

 तीसरे स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं यह गूगल ऐडसेंस की तरफ से मुझे ईमेल आया है जिसमें बताया गया है कि मेरा गूगल एडसेंस का अकाउंट अप्रूव हो गया है| 👇

google adsense approval trick, how to get google adsense approval in 1 minute, adsense approval trick 2018, how to get adsense on blogger, adsense approval trick in hindi, adsense approval 2019, google adsense approval trick 2018, how to get adsense approval 2018, google adsense approval trick 2019 in hindi,

और मैं आपको बता दूं कि यह कोई Hosted अकाउंट नहीं है यह एक Fully Approved अकाउंट है.

गूगल एडसेंस का होस्टेड अकाउंट और फुली अप्रूव्ड/ Publisher अकाउंट कौन से होते हैं?

अगर आपको नहीं पता कि होस्टेड अकाउंट और गूगल एडसेंस का फुली अप्रूव्ड/Publisher अकाउंट कौन से होते हैं.

 अगर आप गूगल ऐडसेंस के लिए अपने यूट्यूब चैनल से या ब्लॉगर से अप्लाई करते हैं और आपका एडसेंस अप्प्रोव हो जाता है तो वह आपका एडसेंस का अकाउंट एक होस्टेड होगा जिसके अंदर आपको एड्स के जो भी पैसे मिलते हैं उसका 51% के आसपास मिलता है

लेकिन अगर आप गूगल ऐडसेंस अपने ब्लॉग या फिर वेबसाइट से अप्लाई करते हैं तो इस केस में आपको ऐड से जो भी पैसे मिलते हैं उसका 68% मिलता है इसको कहते हैं फुली अप्रूव्ड/Publisher ऐडसेंस अकाउंट.

तो चलिए बात करते हैं किस तरह से आप गूगल ऐडसेंस अप्रूवल 24 घंटे के अंदर कैसे ले सकते हैं?

YouTube पे गूगल एडसेंस का अप्रूवल कैसे ले सकते हैं ?

 सबसे पहले हम बात करेंगे यूट्यूब की.  यूट्यूब के चैनल से अगर आप गूगल ऐडसेंस अप्लाई करते हैं तो उसके लिए यूट्यूब में एक रिक्वायरमेंट रखी है | और वह है कि आपके चैनल पर पिछले 365 दिन में 4000 घंटे का वॉच टाइम और 1000 सब्सक्राइबर पूरे होने चाहिए तभी आप गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं जिसे यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम कहा जाता है.

और अगर आप चाहते हैं कि आपके यूट्यूब चैनल पर 24 घंटे के अंदर गूगल ऐडसेंस या फिर पार्टनर प्रोग्राम का अप्रूवल मिल जाए तो उसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा.

1- आपको कोई भी कम्यूनिटी गाइडलाइंस का वायलेशन नहीं करना है

इसका मतलब है कि आपको कभी भी इस तरह के वीडियो नहीं डालने है जो कि एडसेंस की पॉलिसी के अगेंस्ट है जैसे कि किसी तरह की भावनाओं को भड़काने वाले नफरत या फिर द्वेष भावना फ़ैलाने वाले या फिर किसी और के वीडियोस जैसे कोई मूवी इत्यादि|

२-आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आपके चैनल पर कोई कॉपीराइट स्ट्राइक ना आए.

 अब मैं आपको बता दूं कि कॉपीराइट क्लेम और कॉपीराइट स्ट्राइक दो अलग चीज होती है.

 कॉपीराइट क्लेम में तो जैसे आपने किसी और का वीडियो जैसे कि किसी song का वीडियो अपने चैनल पर डाल दिया है तो ज्यादातर केस में आपको कॉपीराइट क्लेम मिलेगा जिससे की आपके चैनल पर किसी भी तरह का फर्क नहीं पड़ता है.

 इसमें बस इतना ही होता है कि  उस वीडियो पर आप ऐड नहीं लगा सकते और अगर ऐड लगती भी है तो उससे होने वाली कमाई ओरिजिनल क्रिएटर के पास जाएंगे यानी के जिसका भी वह गाना है.  लेकिन ऐसे में आपके चैनल पर कोई भी कम्युनिटी गाइडलाइन का वायलेशन नहीं होगा.

 लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जैसे आपने किसी और का वीडियो अपने चैनल पर अपलोड कर दिया तो वह लोग आपके चैनल पर कॉपीराइट स्ट्राइक डाल देते हैं जिसका मतलब है कि जब तक आप उस वीडियो को डिलीट नहीं करते हैं तो कॉपीराइट स्ट्राइक आपके चैनल पर लगी रहती है| जिसके कारण आपके चैनल का मोनेटाइजेशन अप्प्रोवे नहीं होगा.

 तो आपको पहले तो इस तरह का ध्यान रखना है कि किसी भी तरह का आपके चैनल पर कॉपीराइट स्ट्राइक ना आए उसके लिए आप कोशिश करेंगे किसी दूसरे का वीडियो अपलोड ना करें. और अगर करते भी हैं तो जल्द से जल्द उसको डिलीट कर दें अगर किसी तरह की कॉपीराइट स्ट्राइक आती है तो.

 बस इन्हीं बातों को ध्यान रखना है उसके बाद जैसे ही चैनल पर 4000 घंटे का वॉच टाइम और 1000 सब्सक्राइबर्स पूरे होते हैं पिछले 365 दिनों में तो आप यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम या फिर ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं और आपका ऐडसेंस 24 घंटे के अंदर अप्रूव हो जाएगा.

 लेकिन कई बार इसमें एक हफ्ते तक का भी समय लग सकता है क्योंकि कई बार कुछ हॉलीडेज होते हैं और कई बार गूगल के कर्मचारियों पर भी वर्क लोड ज्यादा होता है| लेकिन ज्यादातर आपका अप्रूवल 24 घंटे के अंदर हो जाएगा अगर आपने किसी भी तरह की कम्युनिटी गाइडलाइंस का उलंघन नहीं किया है तो.

ऐडसेंस का अप्रूवल 24 घंटे में ब्लॉग के द्वारा

अब बात करते हैं गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल आप 24 घंटे में कैसे ले सकते हैं अपने ब्लॉग के द्वारा चाहे वो WordPress पे हो या फिर Blogger पे.

 1- Adsene की किसी भी पालिसी का उलंघन न करे

सबसे पहले आपको ध्यान रखना है के यूट्यूब की पॉलिसी का ध्यान रखना है और कोई भी ऐसा कांटेक्ट नहीं डालना है जो कि गूगल की पॉलिसी को वायलेट करता है या उसका उल्लंघन करता है|

2 – क्वालिटी और हेल्पफुल कंटेंट लिखे

 सबसे पहले तो जैसे ही आप ब्लॉग बनाएं तो उस पर क्वालिटी कॉन्टेंट डालें इसका मतलब है कि ऐसा कांटेक्ट जो कि लोगों के लिए हेल्पफुल हो.

3 – कही से भी आर्टिकल कॉपी करके या स्पिन करके न डाले

आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आप किसी भी साइट से कांटेक्ट कॉपी करके अपनी वेबसाइट पर ना डालें क्योंकि गूगल इस चीज को आसानी से पहचान लेता है और ऐसे में आपको गूगल ऐडसेंस कभी भी नहीं मिलेगा |

अब बात करते हैं अगर ऐसा है कि आपने पहले ही किसी साइट से कोई कांटेक्ट को कॉपी करके अपनी वेबसाइट पर डाल दिया है तो ऐसे केस में आप अपनी वेबसाइट से वह सारा कॉपिड कंटेंट डिलीट कर दें और दोबारा कांटेक्ट लिखें जो की बिलकुल यूनिक हो |

4 – एडसेंस अप्लाई करने से पहले 2 -3 महीने का इंतज़ार करे

 जैसे लोग अपनी वेबसाइट बनाते हैं ज्यादा लोग कोशिश करते हैं कि वह गूगल ऐडसेंस के लिए तुरंत अप्लाई कर दे| लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है आपको 2 या 3 महीने वेट करना है और इस दौरान आपको अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर ज्यादा से ज्यादा अच्छे से अच्छे आर्टिकल लिखने हैं|

5 – किसी की भी इमेज या फोटो जो की कॉपीराइट वाली हो उसे अपने ब्लॉग पे न डाले

आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आप किसी और की फोटोस को अपनी वेबसाइट पर या ब्लॉग पर ना डालें और अगर डालते हैं तो उसको क्रेडिट दें इमेज का सही से इमेज के निचे या फिर आर्टिकल के निचे।

ज्यादातर लोग गूगल से फोटोज डाउनलोड करके अपने ब्लॉग पे डाल देते हैं जिससे बाद में उनको पॉरब्लम होती जब वे एडसेंस के लिए अप्लाई करते हैं ! अप्पको इस बात का बहुत ध्यान रखना है!

6 – ये जरूरी pages बनाये

 इसके बाद जो बहुत ही महत्वपूर्ण चीज है वह यह है कि गूगल ऐडसेंस  के लिए अप्लाई करने से पहले आपको कुछ Pages होते हैं जो बनाने बहुत ही जरूरी होते हैं| इन Pages को आप जरूर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में जरूर बनाये।

 और यह Pages है

  1.  प्राइवेसी पॉलिसी 
  2. टर्म्स एंड कंडीशन
  3.  डीएमसीए
  4.  कांटेक्ट अस
  5.  अबाउट्  अस
  6. Disclaimer

अगर आप की वेबसाइट पर यह सभी पेज सही तरीके से हैं और इनको आपको अपने या तो Main Menu Bar में या फिर Footer Bar में डिस्प्ले करना है ताकि विजिटर्स आपको आसानी से कांटेक्ट कर सके और इन सभी पेजेस को पढ़ सकें.

7 – अच्छी Web-Hosting ले

अच्छी वेब-होस्टिंग बहुत जरूरी होती है किसी भी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए। अगर कोई आपकी वेबसाइट पे आता है और आपकी वेबसाइट या ब्लॉग बहुत स्लो लोड होती है या फिर लोड ही नहीं होती है तो एडसेंस हो या न हो कोई फर्क नहीं पड़ता है।

और अगर मान लो अपने एडसेंस के लिए अप्लाई किया है और जब गूगल बोट्स आपकी वेबसाइट या ब्लॉग को चेक करने के लिए विजिट करे और उसे टाइम आपकी वेबसाइट या ब्लॉग बहुत स्लो लोड हो या फिर हो ही न तो आपका एडसेंस रिजेक्ट होने के 100 % चान्सेस होंगे।

इसलिए अच्छी वेबहोस्टिंग लेना बहुत जरूरी है। लेकिन होता क्या है के हम पैसे बचाने के चक्कर में सस्ती वेब होस्टिंग ले लेते है जिससे हमे बहुत नुक्सान होता है.

अगर आप अफ्फोर्डेबल और फ़ास्ट वेब होस्टिंग लेना चाहते है तो नीचे दिए गए 2 लिंक्स पे चेक कर सकते हैं।

Reseller Club Shared Hosting

Siteground Shaed Hosting

ये थोड़ी महंगी है लेकिन आपकी वेबसाइट या ब्लॉग कभी भी स्लो नहीं होंगे। लेकिन अगर आप बिलकुल बिगिनर है वेबसाइट या ब्लॉग बनाने में तो आप Resellerclub कि होस्टिंग ले सकते है। ये बिलकुल बेस्ट है। मेरी ये वेबसाइट भी अभी ये पोस्ट लिखने के वक़्त Resellerclub पे ही होस्ट है और जल्द ही मैं इससे Siteground पे शिफ्ट करने वाला हु।

अगर आप इस चीज को फॉलो करेंगे तो आपको गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल 24 घंटे के अंदर मिल जाएगा.

अब सब चीजों को एक बार और देख लेते हैं

  1. एडसेंस की किसी भी पालिसी का उलंघन न करे  
  2. ब्लॉग बनाने के बाद 2 या 3 महीने आपको वेट करना है गूगल ऐडसेंस अप्लाई करने से पहले
  3.  अपने ब्लॉग पर किसी भी तरह का कॉपी किया हुआ आर्टिकल या फिर फोटोस ना डालें
  4.  अपने ब्लॉग पर ज्यादा से ज्यादा वर्ड का हेल्पफुल आर्टिकल्स डालें
  5.  कॉपीराइट वाली फोटो न डालें
  6.  ऊपर बताए गए सभी जरूरी Pages को अपने ब्लॉग पर या तो मैन्यू में या फिर फूटर में जरूर डालें
  7. अच्छी Web-Hosting ले

अगर आप इन सभी स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करते हैं तो आपके गूगल ऐडसेंस  को अप्रूव होने से कोई भी नहीं रोक सकता.

 अगर आपने भी गूगल ऐडसेंस के लिए आपका भी अप्लाई किया है तो आप कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं कि आपने जो ऊपर बताए गए स्टेप्स है उनमें से कौनसे को सही से फॉलो नहीं किया जिसके कारण आपका ऐडसेंस अप्रूव नहीं हो पाया. और अगर आपका भी एडसेंस अप्रूव हो गया है तो आप अपना एक्सपीरियंस भी कमैंट्स में लिख सकते हैं |

 इस पोस्ट को दूसरों के साथ जरूर शेयर करें ताकि दूसरों को भी इससे सहायता मिल सके!

SHARING IS CARING!

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
%d bloggers like this: